top of page
  • dhadakkamgarunion0

*ABHIJEET RANE (AR)*

*ABHIJEET RANE (AR)*

सत्ता क्या गई, सारे सिद्धांत व नीतियों को ताक पर रख दिया गया।

महाराष्ट्र की सत्ता गंवाने के साथ ही महा विकास आघाड़ी में भी शिवसेना के खिलाफ आवाज उठने लगी है। आघाड़ी सरकार के शिल्पकार एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पर निशाना साध दिया है। ये निशाना उन्होंने औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने के फैसले के मुद्दे पर साधा है। लेकिन यह फैसला तो कैबिनेट की मीटिंग में किया गया था। जिसमें एनसीपी के मंत्री भी शामिल थे। फिर अब उस फैसले पर उंगली उठाने का क्या तुक है?


*ABHIJEET RANE (AR)*

शिंदे गुट के साथ शिवसेना सांसदों का जाना अब एकदम तय हो गया है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की बैठक में शामिल होने के लिए मातोश्री में शिवसेना के 19 सांसदों में सिर्फ 6 सांसद ही पहुंचे थे। इससे कयास लगाया जा रहा है कि बाकी बचे सांसद शिंदे गुट के समर्थन में है और जल्द ही वो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ दिख सकते हैं।

*ABHIJEET RANE (AR)*

भाजपा में सिर्फ किरीट सोमैया ही हैं जो उद्धव ठाकरे के खिलाफ बोल रहे हैं। दरअसल, सोमैया को एकनाथ शिंदे व भाजपा के बीच हुए समझौते की एक प्रमुख शर्त पता नहीं है। शिंदे ने भाजपा से कहा था कि सत्ता में आने के बाद उद्धव ठाकरे के साथ कुछ भी गलत नहीं होना चाहिए। इसको लेकर शिंदे ने भाजपा से एक वादा भी लिया था। इस वादे के मुताबिक यह सहमति बनी थी कि भाजपा द्वारा कभी भी उद्धव को निशाना नहीं बनाया जाएगा और न ही उनके खिलाफ कोई राजनीतिक द्वेष से प्रेरित कार्रवाई होगी। लेकिन ये बात सोमैया को पता नहीं थी।

*ABHIJEET RANE (AR)*

गोवा कांग्रेस का संकट अब शायद हल होने वाला है, लेकिन थोड़ा बहुत सियासी उठापटक चलती रहने वाली है।कुछ समय तक संपर्क से दूर हुए कांग्रेस के 5 विधायकों को मना लिया गया है। ये विधायक गोवा विधानसभा की कार्यवाही में शामिल हुए। उन्होंने दावा किया कि पार्टी में कुछ भी गलत नहीं हुआ है। इसका मतलब यह है कि भाजपा की चली नहीं।

*ABHIJEET RANE (AR)*

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए का उम्मीदवार कौन होगा, इसको लेकर एनडीए में मंथन चल रहा है। उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए एनडीए के पास पर्याप्त नंबर है, लेकिन भाजपा उपराष्ट्रपति को लेकर ऐसे व्यक्ति का चुनाव करना चाहती है, जिससे पूरे देश में एक मैसेज जाए। जिन लोगों का नाम उपराष्ट्रपति के लिए सबसे ज्य़ादा चर्चा में है, उनमें पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और केरल के उपराज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है।

3 views0 comments

Comments


bottom of page