top of page
  • dhadakkamgarunion0

*ABHIJEET RANE (AR)*

*ABHIJEET RANE (AR)*

शिंदे सरकार के लिए आज का दिन बेहद अहम है और स्पीकर के चुनाव में भाजपा के राहुल नार्वेकर की जीत ने आगे के घटनाक्रम का संकेत दे दिया है। शिंदे गुट के प्रत्याशी की जीत ने साफ कर दिया है कि सदन में उनका ही बहुमत है और अब शिंदे सरकार की चल पड़ेगी।

*ABHIJEET RANE (AR)*

स्पीकर के चुनाव में राहुल नार्वेकर की जीत ने शिंदे सरकार को बहुत राहत दे दी है। अब कल के फ्लोर टेस्ट में लगता है कि शिंदे सरकार को कोई खतरा नहीं है। बशर्ते यह चुनाव किसी कानूनी पचड़े में न फंस जाए। वैसे अब इसकी संभावना कम ही है।

*ABHIJEET RANE (AR)*

शिंदे सरकार के मुखिया एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे को फोन करके अपनी पार्टी को कैबिनेट में एक पद देने की पेशकश की है। जानकारी के मुताबिक, शिंदे की शिवसेना ने ठाकरे की मनसे को दो कैबिनेट सीटों का प्रस्ताव दिया है, यह प्रस्ताव जो दोनों नेताओं के बीच कुछ समय से बातचीत के बाद आया है।

*ABHIJEET RANE (AR)*

एकनाथ शिंदे का दावा है कि पार्टी के 55 में से 39 विधायक उनके साथ हैं। खबरें ये भी हैं कि शिवसेना के 19 लोकसभा सांसदों में से 12 से 14 सांसद भी शिंदे के पक्ष में हैं। शिवसेना पर कब्जे के लिए शिंदे को दो-तिहाई पदाधिकारियों को अपने पक्ष में करना पड़ेगा। इसी वजह से उद्धव ठाकरे ने नई चाल चल दी है।

*ABHIJEET RANE (AR)*

उद्धव ठाकरे के आदेश पर शिवसेना के सभी पदाधिकारियों से 2 दिन में वफादारी का हलफनामा मांगा गया है। इस हलफनामे में पदाधिकारी को लिखना होगा कि वो शिवसेना के संविधान, बालासाहेब ठाकरे और उद्धव ठाकरे के प्रति वफादारी रखता है। लेकिन समस्या यह है कि इस तरह के हलफनामे 6 महीने ही वैध रहते हैं। अगर लड़ाई लंबी खिंची तो....

2 views0 comments

Comments


bottom of page