top of page
  • dhadakkamgarunion0

*ABHIJEET RANE {AR)*

*ABHIJEET RANE {AR)*

शिवसेना के लोग तो एकनाथ शिंदे के समूह में शामिल हो ही रहे हैं। ये तो कोई नई बात नहीं है। लेकिन दूसरी पार्टियों के लोग भी शिंदे समूह में शामिल हो रहे हैं। शिंदे सरकार की स्थापना के बाद से ही विधायकों और सांसदों ने शिंदे समूह का रास्ता चुना है। इस दौरान उद्धव ठाकरे को कई झटके देनें के बाद एनसीपी की बारी आ गई है। जलगांव में एनसीपी के सैकड़ों कार्यकर्ता शिंदे समूह में शामिल हो गए हैं। यह एनसीपी के कद्दावर विधायक एकनाथ खडसे के लिए बड़ा झटका है जो कि एकनाथ शिंदे ने दिया है।



*ABHIJEET RANE (AR)*

देवेंद्र फडणवीस जी राज्य के गृह मंत्री बनेंगे। अब यह तयः हो गया है कि 15 अगस्त से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। भाजपा के कोटे से चंद्रकांत पाटिल, आशीष शेलार जैसे सीनियर नेताओं को जगह मिलने की चर्चा है जबकि उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जी के पास गृह मंत्रालय रहेगा।

*ABHIJEET RANE (AR)*

ऐसा लगता है कि भाजपा आलाकमान ने गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को ख़ामोश रहने का निर्देश दिया है बताया जा रहा है कि पार्टी ने उन्हें अब अपना मुंह बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इस अनुमान को हवा उस वक्त मिली जब दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कोश्यारी ने मीडिया को देखकर मुंह फेर लिया। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार को उखाड़ फेंकने के बाद भाजपा को अब फूंक-फूंककर कदम रखना ही होगा।

*ABHIJEET RANE (AR)*

भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए 16 ऐसे संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों की पहचान करके एक मिशन शुरू किया है, जहां विपक्षी दल लगातार जीतते रहे हैं। इनमें शिवसेना के उन नेताओं के निर्वाचन क्षेत्र भी शामिल हैं जो अब शिंदे खेमे में शामिल हो गए है। चूंकि शिवसेना और भाजपा गठबंधन के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, इसलिए भाजपा इन निर्वाचन क्षेत्रों से मौजूदा लोकसभा सदस्यों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी।

*ABHIJEET RANE (AR)*

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की चुप्पी का क्या राज है!!! संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद से अब तक पवार के चुप होने की वजह से ऐसी अटकले लगाईं जा रही है कि, शरद पवार भाजपा में शामिल हो सकते है। वैसे एनसीपी में एक गुट हमेशा से ऐसा चाहता भी है।

2 views0 comments

Comentários


bottom of page