top of page
  • dhadakkamgarunion0

*ABHIJEET RANE)*

*ABHIJEET RANE)*

महाराष्ट्र की राजनीति कब कौन सा उलटफेर हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। दरअसल, पुराने गठबंधन टूट रहे हैं और नए गठबंधन बनते दिख रहे हैं। लेकिन मनसे के अध्यक्ष राज ठाकरे किसी भी पार्टी से गठबंधन को लेकर असमंजस में दिखाई दे रहे हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि किसी गठबंधन का हिस्सा बना जाए, या एकला चलो के रास्ते को पकड़ा जाए।

*ABHIJEET RANE (AR)*

राजनीति के भीष्म पितामह शरद पवार के दांव हमेशा चौंकाते रहे हैं, लेकिन बीते कुछ वक्त से वह स्वयं मुश्किल में घिरे हैं। कुछ महीने पहले उनके प्रयासों से बनी महा विकास अघाड़ी सरकार एकनाथ शिंदे की बगावत के चलते गिर गई थी। इसके अलावा उनकी अपनी पार्टी एनसीपी में भी सब कुछ ठीक है जैसी स्थिति नहीं दिख रही है। तो राजनीति के चाणक्य का अगला कदम क्या होगा?

*ABHIJEET RANE (AR)*

शरद पवार को सबसे ज्यादा तकलीफ अजित पवार से हैं जो उनके भतीजे हैं और विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं। 2024 के आम चुनाव के लिए शरद पवार विपक्षी एकता की वकालत कर रहे हैं। ऐसे दौर में अजित पवार यदि बागी तेवर दिखाते हैं तो शरद पवार को अपनी ही पार्टी में मुश्किल का दौर झेलना पड़ सकता है।

*ABHIJEET RANE (AR)*

एक मराठी चेहरा कांग्रेस का अध्यक्ष बन सकता है!!! राहुल गांधी और अशोक गहलोत ने मना कर दिया तो मुकुल वासनिक के नाम पर विचार किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो आजादी के बाद पहली बार कोई मराठी चेहरा कांग्रेस अध्यक्ष बन सकता हैं। इससे पहले पृथ्वीराज चव्हाण और सुशील कुमार शिंदे के नामों पर चर्चा हुई थी। पर इन दोनों का नाम अब पीछे हो गया है।

*ABHIJEET RANE (AR)*

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मुकुल वासनिक का नाम सामने आया है। जो कि बेहतर फैसला होगा। वासनिक तीन बार सांसद रह चुके हैं। उन्हें संसद तक पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के संसद सदस्य के रूप में भी जाना जाता है।

3 views0 comments

Comments


bottom of page